हर्षित राणा की जीवनी/Harshit Rana biography, age ,girlfriend, lifestyle ,career

Jagdish Ray
0
हर्षित राणा की परिचय,
हर्षित राणा एक भारतीय क्रिकेटर है। जिनकी चर्चा आजकल चारों ओर हो रही है। 22 वर्षीय हर्षित राणा कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसके कारण चर्चा के विषय बने हुए हैं। इसी युवा क्रिकेटर का तरीफ क्रिकेट जगत के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने की है। आईए जानते है इस 22 वर्षीय युवा क्रिकेटर के बारे में विशेष जानकारी। हर्षित 2022 से पहले दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे।
जीवन परिचय।
हर्षित राणा का जन्म में 22 दिसंबर 2001 को नई दिल्ली में प्रदीप राणा के घर हुआ था। उनके पिता एक बिजनेसमैन है। 2022 से पहले हर्षित दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे।
ऊंचाई,,1.88 m
बैटिंग       दाया हाथ
बॉलिंग      दायां हाथ
वर्तमान टीम    केेकेआर 28 अप्रैल 2022 T20 में डेब्यू किया।
कैरियर
ऊपर बताया गया है की 2022 में हर्षित गुजरात टाइटंस के लिए नेट बोलिंग करते थे। इस समय केकेआर टीम के सर्वेसर्वा नितीश राणा ने उन्हें बोलिंग करते हुए देखा। नितीश राणा ने अभिषेक नायर को हर्षित के बारे में बताया। और उन्हें कांटेक्ट करने के लिए कहा। अभिषेक नायर ने हर्षित को बताया कि उनका चयन केकेआर टीम में हो गया है। रसीख सलाम की चोटिल होने के बाद हर्षित का चयन केकेआर टीम में हुआ।
2 साल पहले तक हर्षित गुजरात टाइटंस के लिए नेट बोलिंग किया करते थे। हर्षित के अनुसार u 19 और u 25 अस्तर के अलावा बहुत अधिक घरेलू क्रिकेटर नहीं खेला था। अभी तक के साथ फर्स्ट क्लास मैच में 28 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा तेरा T20 मैच मैं 12 विकेट।
हर्षित 28अप्रैल 2022  को केकेआर T20 में डेब्यू किया था।
उन्होंने डीसी के खिलाफ अपना पहला मैच में 24 रन देकर एक विकेट लिया था। हर्षित एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है, पिछले मच
 से उनकी चर्चा हर जगह हो रही है।
सचिन तेंदुलकर ने हर्षित की तारीफ
एक महीना पहले जब केकेआर की टीम हैदराबाद के खिलाफ है खेल रहा था तो हर्षित के बॉलिंग कोदेखते हुए क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने हर्षित की काफी तारीफ किया था। इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस खिलाड़ी के अंदर कुछ तो ऐसी बात है जिसके कारण क्रिकेट के मजे हुए खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने तारीफ कर दिया।
आईपीएल में केकेआर टीम ने 20 लाख में हर्षित को खरीदा था।
वह आज भी कोलकाता के लिए खेलते हैं।
यह उभरता हुआ सितारा एक दिन इंडिया कैंप में जरूर शामिल हो सकता है। अगर हर्षित इसी तरह गेंदबाजी करता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब वह इंडिया कैंप में होगा।
हर्षित राणा कीअनोखी बातें।
हर्षित राणा 7 साल की उम्र से क्रिकेट खेलने शुरू किया था।
हर्षिता दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।
हर्षित एक साधारण परिवार से आते हैं उन्होंने अपनी 22 वर्ष के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखा है।
हर्षित को अपने माता-पिता का हमेशा सपोर्ट मिला।
28 अप्रैल 2022 को हर्षित केकेआर टीम में शामिल हुए।
 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)
clean_uri);