कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) जब-जब आईपीएल जीती है तब-तब केंद्र की सत्ता बदली है, देखिए विशेषज्ञों की राय।

Jagdish Ray
0
कोलकाता नाइट राइडर्स ने जब-जब आईपीएल में जीत हासिल की है, तब तब केंद्र की सत्ता बदली है। 
2024 से में आईपीएल मैं कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तानी श्रेयस अय्यर ने किया है। वह एक अच्छा खिलाड़ी है तथा अनुभवी हैं। 2023 में केकेआर टीम के कप्तान नितीश राणा थे। उनके पहले इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिकके जैसे अनुभवी खिलाड़ी केकेआर टीम की कप्तानी कर चुके हैं।  श्रेयस  अय्यर के कप्तानी में आज आईपीएल 2024 में हैदराबाद को 8 विकेट से पराजित किया है। केकेआर के सपोर्टर लोग खुशी से नाच, गा रहे हैं। केकेआर के जीत से उनके प्रशंसक  काफी खुश नजर आ रहे हैं। 
आईपीएल 2024 में केकेआर टीम का मालिक कौन है।
कोलकाता नाइट राइडर्स कोलकाता शहर का प्रतिनिधित्व करता है। इस टीम के मालिक के बॉलीवुड के बादशाह किंग खान यानी शाहरुख खान और अभिनेत्री जूही चावला और उनके पति जय मेहताके पास है। 

कोलकाता नाइट रइडर्स की टीम जब-जब जीती है तब तब केंद्र की सत्ता बदली है।
विशेषज्ञों की राय माने तो जब-जब कोलकाता नाइट राइडर्स से आईपीएल में जीत हासिल की है। तब तक केंद्र की सत्ता बदली है। 
2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीत हासिल की थी। तब 10 साल से शासन कर रहे कांग्रेस सरकार को सत्ता से जाना पड़ा था। विशेषज्ञों की बात माने तो इस बार यानी 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स फिर जीत हासिल की है। यानी 10 साल बाद इसने फिर आईपीएल मैच के फाइनल मेंजीता है। इसने हैदराबाद को 8 विकेट से पराजित किया है। विशेषज्ञों की बात माने तो 10 साल से शासन चला रहा केंद्र की भाजपा सरकार इस बार फिर सत्ता से बाहर जा सकती है। क्योंकि जब भी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने जीत हासिल की है तब तक परिवर्तन हुआ है। 
Disclaimer,
राजनीति के विद्वानों का मानना है कि इस बार भी सत्ता का परिवर्तन हो सकता है। यह एक अनुमान है सही का पता तो चार जून को ही लगेगा। आपको क्या लगता है कमेंट करके जरूर बताएं।

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप, यहां क्लिक करें
कोलकाता नाइट रइडर्स
 ने कब-कब है आईपीएल ट्रॉफी जीती है, 
केकेआर ने पिछली बार चेन्नई मैं 2012 में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ आईपीएल फाइनल खेला था जिसमें बतौर कप्तान गंभीर ने खिताब जीत दर्ज की थी। गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने 2014 में किताब जीता और अब वह बताओ मिथुन भी इसी टीम को किताबें दिलाने की दहलीज पर है। यानी 2024 में भी हैदराबाद को पराजित कर आज ही ट्रॉफी जीत चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)
clean_uri);