हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा स्टेंकोविच की जीवनी/Natasha Stankovich biography in Hindi.

Jagdish Ray
0
हार्दिक पांड्या की पत्नी नताशा स्टेंकोविच सर्वियाई अभिनेत्री, मॉडल एवं डांसर हैं। फिल्मों में काम करने की इच्छा ने उन्हें भारत खींच लाई। यहीं आकर उन्होंने प्रसिद्धि प्राप्त की। आजकल नताशा और हार्दिक पांड्या के तलाक की खबरें फैली हुई है। इसलिए नताशा के बारे में हर कोई जानने की इच्छा से गूगल पर सर्च करता रहता है। आज हम नताशा जो हार्दिक पांड्या की पत्नी है ,के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करेंगे। 

नताशा स्टेंकोविच की जीवन परिचय। 
नताशा का जन्म 4 मार्च 1992 को सर्बिया में हुआ था। उनका लालन-पालन और पढ़ाई लिखाई सब सर्बिया में ही हुआ। वह वहीं से अपनी शिक्षा भी पूरी की है। 
नताशा की शुरुआती जीवन। 
नताशा का जन्म सर्बिया के एक छोटे से शहर में हुआ था। इनके पिता का नाम गोरन स्टेंकोविच है। उन्होंने शुरुआती शिक्षा नोविसाद स्थिति वैलेंटाइन स्कूल से प्राप्त की। 2001 में रोमानिया से आर्ट एंड फिल्म में स्नातक किया। आठ में ही बेलग्रेड की 8 यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया। नताशा जब 3 साल की थी तभी से उन्होंने डांस सीखना शुरू किया था। बेटी की रुचि को देखते हुए माता-पिता ने उन्हें स्थानीय डांस स्कूल में भर्ती कर दिया। उन्होंने लगभग 17 साल डांस सिखा। वह कई तरह के डांस फॉर्म में पारंगत  है। नताशा ने भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से शादी की है। उनका एक भाई भी है जिसका नाम नेनाद स्टेंकोविच है। वह एक फोटोग्राफर है। 
नताशा की करियर। 
नताशा ने युवा अवस्था से ही मॉडलिंग और डांस में कैरियर बनाना शुरू कर दिया था। जब वह टीनएजर थी तब सर्बिया में एक स्थानीय डांस प्रतियोगिता की विजेता बन स्टार बनी। इसके बाद उन्हें कई मॉडलिंग एजेंटीयों ने चुन लिया। और वह मॉडलिंग करने लगी। 2012 में भारत आई। उन्होंने कैडबरी और फिलिप्स जैसे मशहूर ब्रांड के लिए मॉडलिंग की। 2013 में निर्देशक प्रकाश झांकी फिल्म सत्याग्रह के गाने से उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिला था। इसके बाद हुए लगातार बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आई। वह हिंदी के अलावा तमिल और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें असली पहचान 
रैप बादशाह के गाने डीजे वाले बाबू, से मिली। वह टीवी रियलिटी शो बिग बॉस 8 और डांस रियल शो नच बलिए 9का भी हिस्सा रही। नताशा प्रोड्यूसर भी है।
यर की शुरुआत सर्बिया में मॉडलिंग के रूप में किया था। फिल्मों में काम करने की इच्छा ने उन्हें भारत खींच लाई।
वह 2012 में भारत आई और यहां विभिन्न विज्ञापन एवं मॉडलिंग के रूप में काम करना शुरू किया।
नताशा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 2013 में फिल्म सत्याग्रह से की। जिसमें उन्होंने एक आइट मनंबर किया था। उन्होंने कई भारतीय फिल्मों में नजर आई जैसे, एक्शन जैक्सन,फुकरे, रिटर्न और डैडी शामिल है।
नताशा ने टीवी शो बिग बॉस सीजन 8(2014) मैं हिस्सा लिया जहां उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई। नताशा को सबसे बड़ा लोकप्रियता सिंगर बादशाह के गाना डीजे वाला बाबू से काफी लोकप्रिय हो गई।
हार्दिक पांड्या और नताशा की शादी। 
नताशा और भारतीय क्रिकेटर का हार्दिक पांड्या के बीच रिश्ते की खबर 2019 में सामने आई। उसे समय हार्दिक पांड्या सर्बिया दौरे पर गए हुए थे। 1 जनवरी 2020 को हार्दिक ने नताशा से सगाई की घोषणा  की। 31 मई 2020 को नताशा और हार्दिक ने अपनी शादी और प्रेगनेंसी की घोषणा किया। जुलाई 2020 में उनका बेटा जन्म लिया जिसका नाम अगस्त्य है।

नताशा की कुछ रोचक बातें। 
1, नताशा एक प्रशिक्षितद डांसर हैं। वह कई डांस शो और वीडियो में भी काम किया है। 
2, नताशा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले भी लाखों में हैं।
3, नताशा शादी से पहले प्रेग्नेंट हो गई थी। हार्दिक पांड्या और नताशा बाद में शादी किया।
4, नताशा मिस एक्सपोर्टर्स का सर्बिया आ चुकी है। 
नताशा जिस देश सर्दियो में पैदा हुई है उसे 90 के दशक में एसजीआर युगोस्लाविया के नाम से जाना जाता था। 2003 में उसका नाम बदलकर सर्बिया कर दिया गया। 
5, उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ दो बार शादी की है। पहली शादी 2020 में लॉकडाउन के दौरान गोवा में परिवार वालों की उपस्थिति में कोर्ट मैरिज। 
6, इसके बाद फरवरी 2023 मैं दोनों ने उदयपुर में हिंदू और ईसाई रीति रिवाज से दूसरी शादी की। 
7, 2010 में उन्होंने सर्बिया में आयोजित ड्यूटी पीरियड प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। यहां मिस स्पोर्ट्स ऑफ  सेर्बिया का टाइटल जीता था।
8, नताशा का उनके नाम से एक यूट्यूब चैनल भी है इसके लगभग 4 लाख सब्सक्राइबर हैं । इसमें वह परिवार से जुड़ी जानकारियां साझा करती है।

 हार्दिक पांड्या और नताशा की तलाक की अफवाहें।
सोशल मीडिया पर आजकल हार्दिक और नताशा की तलाक की खबरें काफी तेजी से फैल रहा है। मैं इसे अफवाह है इसलिए कह रहा हूं क्योंकि अभी तक हार्दिक या नताशा इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है। केवल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीर हटाने की प्रक्रिया को देखकर लोग यह अनुमान लगा रहे हैं, की दोनों में तलाक हो गया है। जब तक के हार्दिक या नताशा इसे आधिकारिक रूप से पुष्टिनहीं करते हैं तब तक इस अफवाहें ही कहा जा सकता है। दोनों के बारे में तलाक की अफवाहें इसलिए फैल रही है क्योंकि दोनों काफी दिनों से एक साथ नहीं दिखे हैं। 
अक्सर पूछे जाने वाला सवाल। 
1 नताशा कहां की रहने वाली है, 
नताशा मूल रूप से सर्बिया की रहने वाली है लेकिन हार्दिक पांड्या से शादी कर वह भारतीय बन गई है। दोनों की शादी 2020 में हुई थी। 
नताशा की उम्र क्या है,
नताशा का जन्म 4 मार्च 1992 में हुआ था। उसे हिसाब से 2024 में उनका रियल उम्र 32 वर्ष होगा।
नताशा के कितने बच्चे हैं, 
नताशा के एक लड़का है जिसका नाम अगस्त्य पांडे है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,संजू सैमसन की संपूर्ण जीवनी।
नताशा की पसंद और ना पसंद। 
नताशा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह बचपन से बेहद शर्मीली रही है। उन्हें डांस के अल्लामा हॉर्स राइडिंग और किताबें पढ़ना पसंद है। 
उन्हें जानवरों से बेहद प्यार है। उनके पालतू डॉग का नाम क्योरली हैं।
नताशा की नेट वर्थ 
इनकी नेटवर्क है लगभग 20 करोड़ रूपया है।
हार्दिक और  नताशा फिर वापस आ गए।
नताशा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर फिर शादी की तस्वीरें अपलोड की है। इससे यह पता लगता है की दोनों हुई  अनबन  अब समाप्त हो गई। कुछ दिन पहले हार्दिक और नताशा की तलाक की अफवाहें इसलिए फैल रही थी क्योंकि नताशा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शादी की तस्वीर हटा दी थी। अब फिर अपने इंस्टाग्राम पर शादी की तस्वीरें अपलोड करदी है। इसका यह मतलब है कि दोनों का मनमुटाव अब समाप्त हो गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)
clean_uri);