सिमरजीत सिंह बायोग्राफी/simarjeet Singh biography in Hindi.

उभरता सितारा सिमरजीत सिंह।
आईपीएल में हर दौर में एक नया हीरो उभरता है। जो अपनी टीम को मुश्किल परिस्थितियों में जीत कीऔर ले जाता है। चेन्नई सुपर किंग का यह खिलाड़ी जो कुछ दिन पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सिमरजीत सिंह के रूप में ऐसा हीरो मिला जिसने राजस्थान के अहम खिलाड़ियों को आउट कर जरूरी मैच में चेन्नई को जीत दिलाई। 26 साल के तेज गेंदबाज सिमरजीत प्लेयर ऑफ द मैच बने। आज के भविष्यका सितारा मैं जानते हैं सिमरजीत की कहानी 

सिमरजीत सिंह की परिचय।
सिमरजीत का जन्म 17 जनवरी 1998 को दिल्ली में हुआ था। हालांकि इनके माता-पिता का नाम सोशल मीडिया के किसी प्लेटफार्म पर नहीं पता चला है। जैसे ही इनके माता-पिता के नाम के बारे में पता चलेगा मैं अपडेट जरूर करूंगा। यह 26 साल का क्रिकेटर 9 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था। हालांकि यह घरेलू क्रिकेट दिल्ली के लिए खेलता है। बचपन से क्रिकेट में रुचि होने के कारण इनके पिता ने क्रिकेट क्लब में एडमिशन करा दिया। आज आईपीएल की दुनिया में लोग सिमरजीत का नाम सर्च करते हैं।
सिमरजीत सिंह की क्रिकेट करियर।
सिमरजीत सिंह दिल्ली के घरेलू क्रिकेटर हैं। 1998 में जन्मे सिमर जीते ने दिल्ली में शुरुआती क्रिकेट खेली। 2018 में 20 साल के सिमरजीत को विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। सिमरजीत ने सैयद मुस्ताक अली में T20 डेब्यू कया। वो 11 क्रिकेट के साथ 2019 से सीजन में दिल्ली के संयुक्त सर्वश्रेष्ठ बॉलर रहे। 2021 से सिमरजीत के लिए करियर का बेहतर साल रहा। 2021 में मुंबई ने सिमरजीत को चोटिल अर्जुन तेंदुलकर तेंदुलकर की जगह टीम में शामिल किया। हालांकि उन्हें  डेब्यू का मौका नहीं मिला। इसके बाद जून में ही वह भारत के लिए श्रीलंका दौरे पर नेट बॉलर के रूप में चुने गए। पुणे 2022 में चेन्नई से डेब्यू का मौका मिला। चेन्नई ने सिमरजीत को 20 लाख रुपया में खरीदा था।
एशिया कप से एक दिन पहले हुए ड्रॉप।
सिमरजीत को अंदर-19 एशिया कप में हिस्सा लेने जाना था। हालती उन्हें फ्लाइट से 1 दिन पहले रात की 11:00 कॉल आया कि वह टीम में नहीं है। उन्होंने बताया कि उसे समय नया नियम आया था। जिस वजह से एक खिलाड़ी सिर्फ एक बार ही अंदर-19 इवेंट खेल सकता था।
सिमरजीत सिंह की संक्षिप्त परिचय।
पूरा नाम,   सिमरजीत सिंह 
जन्म तिथि,   17 जनवरी 1998 
जन्म स्थान,     दिल्ली
ऊंचाई,,     5 फुट 6इंच 
वजन,      74 किलोग्राम 
बल्लेबाजी,      दाएं हाथ 
गेंदबाजी,   दाएं हाथ 
वर्तमान आईपीएल टीम,    चेन्नई सुपर किंग 
भूमिका ,        गेंदबाजी 

सिमरजीत सिंह कहां के रहने वाले हैं? 
सिमरजीत का जन्म 17 जनवरी 2098 को दिल्ली में हुआ था। इसलिए वह मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं। 
सिमरजीत का धर्म क्या है? 
सिमरजीत सिंह सरदार है इसलिए उनकी धर्म सिख है। 
वर्तमान में सिमरजीत किस टीम से खेल रहे हैं? 
वर्तमान में सिमरजीत सिंह चेन्नई के सुपर किंग टीम से खेल रहे हैं। सुपर किंग ने आईपीएल के लिए 20 लाख रुपया में खरीदा था।

जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप,यहां क्लिक करे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

uri.indexOf("?m=1"));