Tony kroos biography in Hindi. उम्र, गर्लफ्रेंड,टीम और उपलब्धियां।

Jagdish Ray
0
टोनी क्रूस का संपूर्ण जीवन परिचय। 
टोनी क्रूस जर्मन के एक के पेशेवर फुटबॉलर हैं। अपनी खेल शैली के कारण वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। आज के युवा वर्ग अक्सर टोनी क्रूस का नाम सर्च करता है और उनके बारे में जानने की कोशिश करता है। आज मैं इसी जर्मन फुटबॉलर की बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं। अगर आप भी टोनी क्रूस का जीवन के बारे में जानना चाहते है तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकता है। हालांकि टोनी क्रूस 2021 में अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले चुक हैं।

टोनी क्रूस की जीवन परिचय
टोनी क्रूस एक जर्मन फुटबॉल खिलाड़ी है। वह मिडफील्डर के रूप मे खेलते हैं। उनका जन्म 4 जनवरी 1990 को ग्रिप्स वर्ल्ड पूर्वी जर्मनी में हुआ था। वह अपने पासिंग और प्ले मेकिंग स्किल के लिएजाने जाते है। नीचे उनकी संपूर्ण जानकारी दी जा रही है। 
शुरुआती करियर 
उन्होंने अपने फुटबॉल करियर की शुरुआत स्थानीय क्लब से की थी। उसके बाद है उन्होंने बायर्न म्यूनिख अकादमी में शामिल हो गए।
पेशेवर करियर 
बायर्न म्यूनिख के साथ अपना पेशावर करियर की शुरुआत किया। तो उन्होंने 2007 में अपनी पहली टीम की शुरुआत की। उन्होंने बायर्न म्यूनिख के साथ घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय खिताब भी जीते।
बयार लिवरकुसेन 2009 से 2010 तक के अपने करियर की शुरुआती दौड़ में उन्होंने बयार लिवरकुसेन के साथ लोन पर समय बताया। जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किय।
रियल मैड्रिड।
2014 में गुरु से रियल मैड्रिड में शामिल हुए और तब से क्लब के लिए कई प्रमुख खिताब जीते। 
अंतरराष्ट्रीय करियर। 
क्रूस ने जर्मनी के लिए 2010 से 2021 तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 2014 उड़ीसा वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा भी थे। हालांकि उन्होंने 2021 मैं अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लिया। 
प्रमुख उपलब्धियां। 
1, यूईएफए चैंपियन लीग 5 बार। 
2, ला लीग तीन बार 
3, बुंधेस लीग 3 बार।

टोनी क्रूस की अनोखी बातें।
पुरुष को उनकी भेजो और पासिंग और गेम को नियंत्रित करने की क्षमता के लिए जाना जाता है। हुए अक्सर डिप लाइंग प्ले मेकर के रूप में खेलते हैं। 
टोनी क्रूस ने अपने नाम पर एकफाउंडेशन की स्थापना किया है। जो बीमार बच्चों तथा जरूरतमंद परिवारों के सहायता के लिए काम करता है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,शतरंज खिलाड़ी गुकेश की जीवन परिचय।
जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप, यहां क्लिक करें
टोनी क्रूस की संक्षिप्त परिचय। 
पूरा नाम,      टोनी क्रूस 
जन्म तिथि, 4 जनवरी 1990 
जन्म स्थान,   जर्मनी 
पिता का नाम,    रोलैंड क्रूस
माता का नाम,   बिरगिट  काम्मेर
पत्नी का नाम,    जेसिका क्रूस
भाई का नाम,   फेलिक्स क्रूस
ऊंचाई,, 1.83 मीटर।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)
clean_uri);