शुभमन की कप्तानी में जिंबॉब्वे जाएगा भारत, तीन सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी।

T20 सीरीज 6 जुलाई से पांच नए चेहरे। 

6 जुलाई से जिंबाबे के खिलाफ हे शुरू हो रही पांच मैच किटी ट्वेंटी सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है। रोहित , विराट गुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर सेलेक्टर्स युवा प्रतिभाओं को मौका दिया है। दौरे के लिए पांच ने चेहरे को 15 सदस्य टीम में शामिल किया है। स्पिनर ऑल राउंडर रियान पराग और अभिषेक शर्मा पेस ऑल राउंडर नीतीश रेड्डी पेसर, ध्रुव जुरेल और प्रेशर तुषार पांडे को पहली बार T20 टीम में जगह मिली है। युवा ओपनर शुभमन गिल टीम की अगुवाई करेंगे। वह किसी भी फॉर्मेट में पहली बार भारत की कप्तानी करेंगे और T20 में भारत के 14वें कप्तान होंगे। गले हाल ही में गुजरात टाइटंस की कप्तानी की थी। T20 वर्ल्ड कप में बेंच पर रहे सैमसंग यशस्वी और रिंकू सिंह को भी मौका दिया है।
अभिषेक शर्मा हैदराबाद के ओपनर,
अभिषेक शर्मा ने 16 मैचों में 204 की स्ट्राइक रेट से 444 रंग बनाए थे। सीजन में सर्वाधिक 42 छक्के जड़े थे।
ध्रुव जुरेल 
राजस्थान के धुएं 14 मैचों मैं 24 के औसत और दिसावर किसके स्ट्राइक रेट से 195 रन बनाए।
रियान पराग 
रियान पराग14 पारियों में 543 रन बनाकर राजस्थान के तीसरी टॉप स्कोरर थे। चार अर्ध शतक जमाए थे। 
नीतीश कुमार रेड्डी।
हैदराबाद के तेज गेंदबाजी ऑल राउंडर हार्दिक का बैकअप हो सकते है। 11 परियों में 303 रन बनाए थे। 
तुषार देशपांडे 
चेन्नई के तेज गेंदबाज निरंतरता दिखाते हुए 13 परियों में 17 विकेट लिए थे। इन खिलाड़ियों को आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में मिली जगह। 

दौड़े के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों का नाम। 
शुभ्मन गिल कप्तान, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड, अभिषेक शर्मा रिंकू सिंह, संजू और ध्रुव जुरेल, नीतीश रेड्डी और रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर रवि बिश्नोई, आवेश खान खलील अहमद और मुकेश कुमार तथा तुषार देशपांडे। यह खिलाड़ी जिंबॉब्वे के खिलाफ है T20 6 जुलाई को खेलने जाएंगे। 
जिंबॉब्वे दौरे पर कोच बनाकर जा सकते हैं लक्ष्मण।
लक्ष्मण बतौर कुछ जा सकते हैं। ये फिलहाल एमसीए के हेड हैं। 30 जून को द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद कोच का पद खाली रहेगा। इस बीच बोर्ड अगर ने कोच का ऐलान करता भी है तो 27 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से पद संभालने की उम्मीद है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,ऋषभ पंत की बायोग्राफी और लव स्टोरी


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

uri.indexOf("?m=1"));