हॉकी इंडिया लीग में नए खिलाड़ियों के लिए सुनहरा अवसर, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू।

8 साल बाद होगी हॉकी लीग की वापसी, रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू। 
हॉकी लीग की स्थापना 2012 में हुई थी। 2013 में हॉकी महासंघ की मंजूरी मिली। 2013 में ही पहला मैच शुरू हुआ। 2017 में कॉलिंग लांसर्स यह टूर्नामेंट जीता था। 
हॉकी इंडिया ने 14 जून को कहा कि हॉकी इंडिया लीग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। यह नेशनल हॉकी लीग 8 साल बाद वापसी कर रही है। इस लीग में आठ पुरुष और 6 महिला टीम में हिस्सा लेंगी। इस रजिस्ट्रेशन के माध्यम से नए हॉकी खिलाड़ियों को नेशनल टीम में खेलने का अवसर प्राप्त होगा। हॉकी इंडिया लीग चाहता है कि हमारे देश के अच्छे खिलाड़ी आए और अपनी कौशल को दिखाएं। इसलिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की है। हॉकी इंडिया लीग में कोई भी इंडियन हॉकी खिलाड़ी भाग ले सकता है।
हॉकी इंडिया ने सपोर्ट स्टाफ के लिए भी आवेदन मांगा है। 
लीग में 8 परुष
 टीम और छह महिला टीम हिस्सा लेगी ।
हॉकी इंडिया लीग कब शुरू होगी?
हॉकी इंडिया लीग दिसंबर 2024 से फरवरी 2025 तक खेली जाएगी। इस विंडो को इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने मंजूरी दे दी है।
हॉकी इंडिया लीग नए खिलाड़ियों को खेलनेका मौका। 
हॉकी इंडियाके अध्यक्ष दिलीप लिकी ने कहा की पूरी उम्मीद है कि उभरते भारतीय हॉकी खिलाड़ियों को दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा और इससे उन्हें फायदा होगा। 
हॉकी इंडिया लीग की स्थापना सबसे पहले 2013 में हुई थी। जबकि आखरी सीजन 2017 में खेला गया था। जिसे कलिंगा लांसर्स ने जीता था। सभी पांच सीजन अलग-अलग टीमों ने जीते थे।
हॉकी इंडिया लीग में नए खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन करने का अंतिम तिथि। 
हॉकी इंडिया लीग में नए खिलाड़ी के रजिस्ट्रेशन करने का अंतिम तिथि 30 जून 2024 है। उत्सुक के खिलाड़ी जो नेशनल हॉकी टीम में खेलना चाहते हैं, वह 30 जून या उससे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन यहां से करें। 
हॉकी इंडिया लीग में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए खिलाड़ी को ऑफिशल वेबसाइट,www.hokeyindia.org पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 
1, सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं। 
2, थ्री लिंक पर क्लिक करें।
3, महत्वपूर्ण सूचना पर क्लिक करें।
4, अब आपके सामने आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा। इसमें पूछी गई जानकारी सही-सही भरे। फिर सबमिट पर क्लिक करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

uri.indexOf("?m=1"));